Bank Jobs: IBPS ने क्लेरिकल कैडर के 5858 पदों पर निकाली भर्ती

IBPS Sarkari Naukri | Clerk XI Recruitment 2021: 5858 Vacancies For Clerk XI Posts, Institute Of Banking Personal Selection Notification For Details Like Eligibility, How To Apply

सरकारी नौकरी: IBPS ने क्लेरिकल कैडर के 5858 पदों पर निकाली भर्ती, आज से आवेदन कर सकेंगे ग्रेजुएट्स कैंडिडेट्स

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लेरिकल कैडर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 5858 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस सोमवार यानी 12 जुलाई से शुरू हो चुकी है। इच्छुक कैंडिडेट्स IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 01 अगस्त तक जारी रहेगी।

पदों की संख्या- 5858

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम उम्र 28 साल तय की गई है। आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख12 जुलाई
आवेदन की आखिरी तारीख01 अगस्त
प्रीलिम्स एग्जाम28, 29 अगस्त और 4 सितम्बर
मेन परीक्षा31 अक्टूबर

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन को IBPS क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा, क्लर्क मेन्स परीक्षा के लिए आधार पर किया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

  • जनरल/ OBC/EWS- 800 रुपए
  • SC / ST / PH- 175 रुपए

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 01 अगस्त तक IBPS की ऑफिशियल वेबासाइट ibps.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Source: Dainik bhaskar

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *